आपके लिए निजी सन्देश: मैं ब्लॉग क्यों लिखता हूँ ?

यह व्यक्तित्व-विकास एवं स्व-उन्नति से सम्बन्धित ब्लाॅग  है।  कोई भी आपकी समस्याओं के बारे में आपसेे अधिक नहीं जानता । क्योंकि स्व-उन्नति में मदद करना सबसे बड़ी मदद है। समस्याए जीवन में आती रहती हैं और हमें ही उनका समाधान खोजना पड़ता हंै।

मैं गत 25 वर्षों से स्व-उन्नति सम्बन्धी साहित्य पढ़ता रहा हूँ।अनेक   तरह की ठोकरे  खा चूका हूँ।  अनेक तरह के उतार-चढाव  देख चूका हूँ । मैं अनुभव करता हूँ कि इस दिशा में मुझे गहन समझ एवं व्यापक अनुभव हंै। इससे मुझे विश्वास हुआ कि मैं एक ब्लाॅग सफलता प्राप्ति पर लिख सकता हूँ जो मेरे देशवासियों के, और खासकर विद्यार्थियों के लिए उपयोगी हो।

एक सफल और असफल व्यक्ति में क्या अन्तर है ? उनमें सिर्फ एक अन्तर होता है।  सफल व्यक्ति जाने-अनजाने सफलता प्राप्ति के कुछ उपाय अपनाता है। जबकि असफल व्यक्ति उनका उपयोग नहीं करता है । प्रत्येक व्यक्ति में सफलता प्राप्ति असीमित शक्ति एवं अनन्त क्षमता की विद्यमान होती है।
एक असफल व्यक्ति अपने भीतर छिपी अनन्त क्षमताओं, असीमित शक्तियों एवं ढेर-सारी सफलता प्राप्ति की योग्यता से अवगत नहीं होता है। मनुष्य ऊर्जा का भण्डार है। वह ऊर्जा के पुंज के अतिरिक्त कुछ नहीं है। जैसा कि आधुनिक शोध बताते हंै कि एक औसत व्यक्ति अपनी उपलब्ध क्षमता का सिर्फ 5 से 8 प्रतिशत ही उपयोग करता है। यहाँ तक कहा जाता है कि विवेकानन्द एवं आईन्सटाईन जैसे विद्वान भी अपनी क्षमता का 10 प्रतिशत भाग ही उपयोग कर सके। अतः आपमें असीमित शक्ति एवं क्षमता उपलब्ध है। प्रश्न यह है कि आप अपने भीतर सुषुप्त शक्ति, क्षमता एवं स्रोतों का सफलता-प्राप्ति के लिए उपयोग कैसे करें ?

इसलिए  यह ब्लॉग आकार लेता जा रहा हे  आपका  साथ मिलेगा तो आगे  बढ़ता   जायेगा ?

3 विचार “आपके लिए निजी सन्देश: मैं ब्लॉग क्यों लिखता हूँ ?&rdquo पर;

  1. पिंगबैक: क्या ब्लाग मे झूठ लिखना चाहिये ? « उठो! जागो!

टिप्पणी करे